Shahrukh Khan Heat Wave Stroke: शाहरुख खान हुए Heat Wave Stroke के शिकार, मैनेजर पूजा ददलानी ने दी हेल्थ अपडेट

Noman Patel

By Noman Patel

Published on:

Follow Us
Shahrukh Khan Heat Wave Stroke: शाहरुख खान हुए Heat Wave Stroke के शिकार, मैनेजर पूजा ददलानी ने दी हेल्थ अपडेट

Shahrukh Khan Heat Wave Stroke: गुरुवार को आईपीएल के मैच के बाद शाहरुख खान को heat wave का सामना करना पड़ा था। इसके कारण बुधवार को ही उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा। अभी अभी आई खबर के अनुसार उनके मैनेजर ने बताया है की आज गुरुवार को उन्हे डिस्चार्ज मिलेगा।

शाहरुख खान को KD हॉस्पिटल में किया गया एडमिट

अहमदाबाद में KKR बनाम SRH मैच को देखने के लिए शाहरुख पहुंचे थे। KKR की जीत के बाद उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर सबको अभिवादन भी किया। लेकिन यह स्टेडियम में हो रही गरमी का शिकार शाहरुख को भी होना पड़ा।

जूही चावला और गौरी खान यह शाहरुख को KD हॉस्पिटल में मिले। शाहरुख को रात में हो रहे प्रॉब्लम के चलते उन्हें KD हॉस्पिटल में लाया गया लेकिन अब वह पूरी तरह ठीक है ऐसा उनके मैनेजर ने भी कहा है।

मई महीने के Heat Stroke से कैसे बचे?

मई महीने के Heat Stroke से कैसे बचे?

लिक्विड ड्रिंक्स ग्रहण करे –

गरमी इतनी जादा बढ़ रही है तो आपको इस गरमी में पसीना भी जाड़ा आएगा। पसीने से आपके बॉडी में उपलब्ध पानी कम होता रहता है। इस कारणवश हमे जितना हो सके उतना जादा पानी पीना है और उसके साथ ही और ड्रिंक्स भी आप ले सकते हो।

कुछ मेडिसिन के साथ सावधानी रखे –

आप जो भी मेडिसिन लेते हो उसके ऊपर डॉक्टर की प्रतिक्रिया जरूर ले। शायद कुछ मेडिसिन बॉडी में गरमी बढ़ा सकते है। इसलिए जानकर से पूछकर ही दवाई ले।

टैनिंग से बचे –

अगर आप सन स्क्रीम लगाते है तो कम से कम 30 SPF वाले क्रीम का ही इस्तेमाल करे। पूरी बॉडी ढके ऐसे कपड़े पहने। आखोंको प्रोटेक्ट करने के लिए सन ग्लासेस का इस्तेमाल करे। लंबी किनार वाली टोपी को अपने सर पर रखे।

गरमी में बहार ना निकले –

दोपहर से शाम तक गर्मी अपने ऊंचाई पे होती है तो इस वक्त बहार ना निकले। हो सके तो इस समय ठंडी जगह पर ही रुके।

हिट स्ट्रोक एक बड़ा खतरा है। यदि आपको इस स्थिति में उपचार न मिले तो प्रॉब्लम खड़ी हो सकती है। इससे बेहतर तो आप बचने के उपाय करे।

Noman Patel

Noman Patel

Noman Patel completed B.E. in Civil Engineering and he writes Sports, Astrology and Business related article.

Leave a Comment